हार्ले डेविडसन X440 Vs आरई हंटर 350 ड्रैग रेस
यहां हार्ले डेविडसन X440 और RE हंटर 350 के बीच एक लंबी ड्रैग रेस है। ये दोनों अपने ही तरीके से बेहद बढ़िया बाइक्स हैं. हालांकि, Harley को इंजन और तकनीकी विवरण के मामले में काफ़ी फायदा मिलता है।
इसके अलावा, Harley Davidson एक प्रमुख प्रीमियम बाइक निर्माता है जो अच्छी टूर बाइक बनाती है। वही, Royal Enfield भी भारत में अधिक प्रतिष्ठित बाइक कंपनी है।
Royal Enfield भी पुरानी टूर बाइकों के डिज़ाइन पर विशेषज्ञता रखती है। यही कारण है कि इस ड्रैग रेस को देखने में दिलचस्प बनाता है। हम यहाँ देखते हैं कि कौन सी बाइक जीतने मे सफ़ल होती है।
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हार्ले डेविडसन X440 Vs आरई हंटर 350 ड्रैग रेस
यह वीडियो रफ राइडर आजम ने अपने यूट्यूब चेैनल पर अपलोड किया है। दोनो ही बाइक अपने आप में काफ़ी लोकप्रिय है । अपने पहले राउंड में यूट्यूबर , हंटर 350 को चुनता है। हार्ले डेविडसन X440 शुरुआत से ही एक बड़ी असानी से रेस मे आगे थी। पूरे रेस के दौरान, हंटर 350 को किसी भी तरह का कोई मौका नहीं मिला।
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राइडर्स के ड्राइविंग स्किल को ध्यान में रखते हुए, दूसरे राउंड में राइडर्स को आपस में बदल दिया गया। फिर भी, परिणाम बिल्कुल वैसे ही रहे। हार्ले डेविडसन X440 ने इस लंबी ड्रैग रेस में हंटर 350 को बड़ी ही आसानी से हरा दिया ।
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विशिष्टताओं की तुलना
RE हंटर 350 मोटरसाइकिल में 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर 4-स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 20.2 पीएस की पावर और 27 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।
रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में फ्रंट पर टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर साइड पर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट पर 300 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स और रियर साइड पर 270 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें 17-इंच स्पोक और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिन पर ट्यूबलैस टायर्स हैं।
हार्ले डेविडसन X440 बाइक में 440 सीसी 2-वॉल्व एयर-ऑइल कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 28 पीएस और 38 एनएम है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।
हार्ले एक्स440 बाइक में फ्रंट पर 43 मिलीमीटर केवायबी अपसाइड डाउन फोर्क (USD) सस्पेंशन दिए गए हैं, जबकि रियर साइड पर इसमें 7-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल गैस फिल्ड ट्विन शॉक सस्पेंशन मिलते हैं।
ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट पर 320 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स और रियर साइड पर 240 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इस मोटरसाइकिल में राइडिंग के लिए फ्रंट और रियर साइड पर क्रमशः 18 इंच और 17 इंच के अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं।
हार्ले डेविडसन X440 Vs आरई हंटर 350 ड्रैग रेस
यहां हार्ले डेविडसन X440 और RE हंटर 350 के बीच एक लंबी ड्रैग रेस है। ये दोनों अपने ही तरीके से बेहद बढ़िया बाइक्स हैं. हालांकि, Harley को इंजन और तकनीकी विवरण के मामले में काफ़ी फायदा मिलता है।
इसके अलावा, Harley Davidson एक प्रमुख प्रीमियम बाइक निर्माता है जो अच्छी टूर बाइक बनाती है। वही, Royal Enfield भी भारत में अधिक प्रतिष्ठित बाइक कंपनी है।
Royal Enfield भी पुरानी टूर बाइकों के डिज़ाइन पर विशेषज्ञता रखती है। यही कारण है कि इस ड्रैग रेस को देखने में दिलचस्प बनाता है। हम यहाँ देखते हैं कि कौन सी बाइक जीतने मे सफ़ल होती है।
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हार्ले डेविडसन X440 Vs आरई हंटर 350 ड्रैग रेस
यह वीडियो रफ राइडर आजम ने अपने यूट्यूब चेैनल पर अपलोड किया है। दोनो ही बाइक अपने आप में काफ़ी लोकप्रिय है । अपने पहले राउंड में यूट्यूबर , हंटर 350 को चुनता है। हार्ले डेविडसन X440 शुरुआत से ही एक बड़ी असानी से रेस मे आगे थी। पूरे रेस के दौरान, हंटर 350 को किसी भी तरह का कोई मौका नहीं मिला।
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राइडर्स के ड्राइविंग स्किल को ध्यान में रखते हुए, दूसरे राउंड में राइडर्स को आपस में बदल दिया गया। फिर भी, परिणाम बिल्कुल वैसे ही रहे। हार्ले डेविडसन X440 ने इस लंबी ड्रैग रेस में हंटर 350 को बड़ी ही आसानी से हरा दिया ।
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विशिष्टताओं की तुलना
RE हंटर 350 मोटरसाइकिल में 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर 4-स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 20.2 पीएस की पावर और 27 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।
रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में फ्रंट पर टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर साइड पर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट पर 300 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स और रियर साइड पर 270 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें 17-इंच स्पोक और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिन पर ट्यूबलैस टायर्स हैं।
हार्ले डेविडसन X440 बाइक में 440 सीसी 2-वॉल्व एयर-ऑइल कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 28 पीएस और 38 एनएम है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।
हार्ले एक्स440 बाइक में फ्रंट पर 43 मिलीमीटर केवायबी अपसाइड डाउन फोर्क (USD) सस्पेंशन दिए गए हैं, जबकि रियर साइड पर इसमें 7-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल गैस फिल्ड ट्विन शॉक सस्पेंशन मिलते हैं।
ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट पर 320 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स और रियर साइड पर 240 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इस मोटरसाइकिल में राइडिंग के लिए फ्रंट और रियर साइड पर क्रमशः 18 इंच और 17 इंच के अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं।